गुरुवार, 24 सितंबर 2009

अब मैं कहा बच्चा हूँ

देखो ! पापा मैं आपकी छाती तक आता हूँ ।
बन्द में नहाकर,शर्ट दबाकर पेंट पहनता हूँ ।
आप दफ्तर जाते हैं तो स्कूल मैं भी जाता हूँ ।
चुनकर ताजा शब्जी ले आया, अब मैं कहाँ बच्चा हूँ ।

टोकने का एक बहाना ,सिर्फ बडों का एक ताना हूँ ।
आप तो वहीं खडे हो , नये युग को मैं ही जाना हूँ ।
मेरी चाहत रोक मुँह मोडकर, समझा दिमागखाना हूँ ।
चलाने देकर देखो! कमप्युटर ,अब मैं कहाँ बच्चा हूँ ।

आप तो रूक रूक कर चलते है, मैं तो नहीं थकता हूँ ।
करता जितनी बुद्धि मेरी , आपसे तो दिशा माँगता हूँ ।
अंगुली पकड कर चलाया, तो लो अपना कंधा सौंपता हूँ ।
श्रद्धा, संस्कार,आदर्शो की नींव मेरी, अब मैं कहाँ बच्चा हूँ ।

5 टिप्‍पणियां:

  1. आप तो रूक रूक कर चलते है, मैं तो नहीं थकता हूँ ।
    करता जितनी बुद्धि मेरी , आपसे तो दिशा माँगता हूँ ।
    अंगुली पकड कर चलाया, तो लो अपना कंधा सौंपता हूँ ।
    श्रद्धा, संस्कार,आदर्शो की नींव मेरी, अब मैं कहाँ बच्चा हूँ ।

    Bachon ko prerit karti sunder rachna ...!!

    जवाब देंहटाएं
  2. "अब मैं कहाँ बच्चा हूँ" रचना सोचने पर विवश करती है. बहुत ही बेहतर.
    जारी रहें.

    ---
    हिंदी ब्लोग्स में पहली बार Friends With Benefits - रिश्तों की एक नई तान (FWB) [बहस] [उल्टा तीर]

    जवाब देंहटाएं
  3. raja bhai ji

    namaskar .

    deri se aane ke liye maafi ..

    aapki ye kavita jeevan ke har rang ko sacche dhang se bayan karti hai .....

    aapne bahut hi anuthe tarah se apni baat ko shbdo me bayaan kiya hai .

    meri badhai sweekar karen..

    regards

    vijay
    www.poemsofvijay.blogspot.com

    जवाब देंहटाएं
  4. टिप्पणी भेज कर जो उत्साह आपने बढाया है उसके लिये सभी का शुक्रिया

    जवाब देंहटाएं